2022 IPL: हॉटस्टार पर फ्री में कैसे देखें| जानें कैसे एक्टिवेट होगा ऑफर

आईपीएल का 15वां सीजन शुरू होने जा रहा है सभी टीमें एक दूसरे के साथ मैदान में मुकाबला करने के लिए तैयार है और साथ ही IPL के प्रति जोश और जुनून दर्शकों के सर चढ़कर बोलने लगा है। और वे जानना चाहते हैं 2022 IPL हॉटस्टार पर फ्री में कैसे देखें? तो आज की यह पोस्ट बेहद ख़ास होगी!

क्योंकि आज सभी क्रिकेट लवर्स के हाथों में मोबाइल है और वे जानते हैं Hotstar पर IPL 2022 के मैच का प्रसारण होने जा रहा है, लेकिन कई सारे लोग इस बात से अनजान है कि बिना Hotstar पर पैसा दिए यानी कि सब्सक्रिप्शन खरीदे बिना भी IPL Matches देखे जा सकते हैं और यह करना बिल्कुल Leegal होगा।

Disney plus hotstar पर इस तरह देखें! बिल्कुल फ्री में मैच

जैसा कि आप जानते होंगे स्टार स्पोर्ट्स channel के साथ-साथ ऑनलाइन OTT प्लेटफॉर्म हॉटस्टार के पास 2022 के क्रिकेट matches की लाइव स्ट्रीम करने का अधिकार प्राप्त है। इसलिए यूज़र्स हॉटस्टार एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर से डाउनलोड कर इसमें मैच देख सकते हैं।

लेकिन चूँकि यह सुविधा केवल जिनके पास सब्सक्रिप्शन है उन्ही ग्राहकों के पास है,  तो अगर आपके पास नहीं है और आप जियो या एयरटेल सिम का उपयोग करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है की कुछ सिम रिचार्ज पर आपको फ्री में Hotstar का access मिलता है जिससे calling तो होगी ही साथ ही आप हॉटस्टार से ऑनलाइन matches भी देख सकते हैं आइए जानते हैं।

दोस्तों एंड्राइड मोबाइल पर बिना हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन लिए आईपीएल मैच देखने के आपके पास तीन तरीके हैं।

  • जिओ नंबर पर रिचार्ज करना
  • Airtel पर प्लान activate करना
  • और टाटा स्काई App का उपयोग करना

« 2022 IPL से पैसे कैसे कमाये? घर बैठे मोबाइल से

Jio रिचार्ज पर फ्री में हॉटस्टार Vip प्लान कैसे यूज़ करें?

एक समय था जब जिओ यूजर्स फ्री में हॉटस्टार पर लाइव matches देख पाते थे लेकिन चूँकि कंपनी ने अब यह सेवा बंद कर दी है और अब कम्पनी कुछ ऐसे रिचार्ज offer देती है जिससे आप आज भी उन रिचार्ज को करने पर ऑनलाइन डिज्नी Hotstar पर आने वाले सभी प्रीमियम कंटेंट को देख सकते हैं।

आइये उन सभी Jio recharge Offers पर नजर जानते हैं जिनमें आपको 1 साल के लिए मुफ्त में डिजनी हॉटस्टार का एक्सेस देखने को मिलता है।

Jio रिचार्ज प्लान डेली डाटा वैलिडिटी अन्य फायदे
499 2GB 28 दिन 1 साल के लिए Disney+ Hotstar, JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioCloud Subscription

 

601 3 GB/day + 6 GB 28 दिन 1 साल के लिए Disney+ Hotstar, JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioCloud Subscription

 

₹799

 

112 GB (कुल डाटा) 56 दिन 1 साल के लिए Disney+ Hotstar, JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioCloud Subscription

 

1066 173 GB (कुल डाटा) 84 दिन 1 साल के लिए Disney+ Hotstar, JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioCloud Subscription

 

3119 2 GB/day + 10 GB 365  दिन 1 साल के लिए Disney+ Hotstar, JioTV, JioCinema, JioSecurity, JioCloud Subscription

 

 

Airtel पर डिजनी + हॉटस्टार से live ipl कैसे देखें?

देश की पॉपुलर कंपनियों में से एक भारतीय एयरटेल ने अपने करोड़ों ग्राहकों को ऑनलाइन आईपीएल देखने की सुविधा देने हेतु एक प्लान लॉन्च किया है जिसके तहत कंपनी अपने रिचार्ज में ग्राहकों को डिज्नी hotstar का मुक्त subscription 12 महीने के लिए देती है। आइए जानते हैं कौन सा रिचार्ज करने पर आपको यह ऑफर का फायदा मिलेगा।

Airtel रिचार्ज प्लान डेली डाटा वैलिडिटी फायदे
599 3GB/day data 28 day 1 साल के लिए Disney+ Hotstar subscription
838 2GB/day data 56 days 1 साल के लिए Disney+ Hotstar subscription
3359 2GB/day 365 Days 1 साल के लिए Disney+ Hotstar subscription

 

 Idea Vodafone सिम पर hotstar से ipl देखने का तरीका

चूँकि अब vodafone-idea VI बन चुका है ऐसे में अन्य टेलीकॉम कंपनियों को देखते हुए इस कंपनी ने भी अपने ग्राहकों के लिए हॉटस्टार का subscription देना शुरू कर दिया है, कंपनी ने कुछ ऐसे रिचार्ज पेश किये हैं जिनके तहत एकदम फ्री हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन देखने को मिलेगा।

Vi रिचार्ज प्लान डेली डाटा वैलिडिटी फायदे
₹601 3GB/day data 28 day  1 year Disney+ Hotstar Mobile Membership
₹901 3GB/day data 70 days  1 year Disney+ Hotstar Mobile Membership
₹3099 1.5GB/day 365 Days  1 year Disney+ Hotstar Mobile Membership

 

अपने सिम पर हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन कैसे Activate करें?

अगर आपके पास एयरटेल जिओ या आइडिया का सिम है और उसमें आपने उपरोक्त हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाले किसी रिचार्ज को किया है तो आपको नीचे दिए apps के जरिए हॉटस्टार पर matches देखने की प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

#1. सर्वप्रथम गूगल प्ले स्टोर के search bar में जाकर हॉटस्टार लिखे और Disney+ Hotstar एप्लीकेशन को मोबाइल में इंस्टॉल कर इसे लॉन्च कीजिए, या फिर आप Hotstar वेबसाइट पर जा सकते हैं।

login hotstar

#2. अब यहां login करने के लिए ईमेल/ फेसबुक अकाउंट के साथ-साथ मोबाइल नंबर दिया गया है, यहां आप अपने उस आइडिया या जिओ नंबर को एंटर करें जिससे आपने रिचार्ज किया था।

#3. और अब अपने नंबर पर प्राप्त 4 अंकों की OTP को एंटर कीजिए।

enter otp hotstar

#4. इतना करते ही सफलतापूर्वक Hotstar का एनुअल सब्सक्रिप्शन आपके नंबर पर हो चुका है अब आप अपने मोबाइल, कंप्यूटर, लैपटॉप किसी भी डिवाइस में कहीं भी कभी भी हॉटस्टार की सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

नोट:- इस तरीके का उपयोग करने के दौरान आप केवल एक ही Device पर लॉगिन करके आप हॉटस्टार देख पाएंगे।

« Facebook se Free me Live IPL देखने की सीक्रेट ट्रिक

Tata sky से देखें 2020 लाइव आईपीएल अपने मोबाइल पर~

कुछ सालों पहले तक हम सभी टाटा स्काई टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स चैनल से लाइव आईपीएल देखते थे लेकिन अब डिजिटल जमाने में टाटा स्काई की ऑफिशियल एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से लॉन्च करके आप आईपीएल का मुफ्त में आनंद ले सकते हैं।

यह सेवा उन सभी उपयोगकर्ताओं के पास है जिनके पास Tata sky का डीटीएच कनेक्शन है और उन्होंने star स्पोर्ट्स चैनल जैसे स्टार स्पोर्ट्स 1, hindi इत्यादि चैनल देखने के लिए पेमेंट किया हुआ है।

अपने मोबाइल पर टाटा स्काई ऐप को डाउनलोड करके आप अपने अकाउंट से साइन इन करके सीधा हॉटस्टार डिजनी हॉटस्टार को देख सकते हैं।

Jio फाइबर ब्रॉडबैंड यूजर्स के पास भी है, हॉटस्टार से आईपीएल देखने का मौका

अगर आपने फास्टेस्ट डाउनलोडिंग/ अपलोडिंग के लिए जिओ फाइबर ब्रॉडबैंड अपने घर पर सेट किया हुआ है तो इसके भी कुछ plans हैं जिनके तहत अगर आप रिचार्ज करते हैं तो आपको हर महीने कुछ रिचार्ज ऑफर्स मिलते हैं, जिनके तहत आपको फास्ट इंटरनेट के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म जैसे हॉटस्टार जैसी अलग-अलग एप्स को चलाने के साथ-साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का मौका मिलता है। उन्हीं में से कुछ रिचार्ज की जानकारी आपको नीचे दी गई है।

Jio fiber रिचार्ज प्लान डेली डाटा वैलिडिटी फायदे
₹999 unlimited data +150 Mbps speed 1 month  Disney + hotstar with 14 other applications
₹ 1,499 unlimited data +300 Mbps speed 1 month  Disney + hotstar with 14 other applications
₹2499 unlimited data + 500 Mbps speed 1 month  1 year Disney+ Hotstar Mobile Membership

 

 

IPL से सम्बंधित अन्य पोस्ट 👇

« MI का बाप कौन है? जानिए Mi से अच्छी टीम कौन सी है?

« {Live} Thoptv app क्रिकेट देखने वाला

निष्कर्ष

तो साथियों इस पोस्ट में यहाँ तक आने के बाद अपने IPL 2022 लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर फ्री में कैसे देखें? अब आप सीख चुके होंगे आपको यह पोस्ट पसंद आई है तो शेयर कर दीजिये

नमस्कार ! मैं मोहित नेगी Hindimeaao ब्लॉग का लेखक हूं! इस ब्लॉग पर पाठकों के लिए नियमित रूप से उपयोगी पोस्ट शेयर करता हूँ! यहाँ आपको मोबाइल.कंप्यूटर,ब्लॉगिंग.सोशल मीडिया और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बन्धित जानकारियां पढने को मिलेंगी!

Leave a Reply

%d bloggers like this: