इन 5 Apps से 2022 IPL Free में देखें ! पूरा मैच देखें बिना पैसे खर्च किये

2022 IPL का बिगुल बज चुका है और सभी टीमें एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है, अगर आप अपने मोबाइल  पर कैसे 2022 IPL Free में देखें ? कोई अच्छी ट्रिक ढूंढ रहे हैं तो आज की इस पोस्ट में कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा, जिन्हें जानकर आप मजे से पूरा आईपीएल ₹1 खर्च किए बिना देख पाएंगे।

वैसे तो आईपीएल देखने के लिए हॉटस्टार सबसे Easy और फास्ट तरीका है, लेकिन इसमें सब्सक्रिप्शन लेने हेतु कुछ पैसे खर्च करने पड़ते हैं। तो अगर आप इस तरीके से बचना चाहते हैं और कुछ फ्री तरीके अपनाकर मोबाइल पर आईपीएल का आनंद लेना चाहते हैं तो नीचे दिए गए तरीके आपके लिए ही शेयर किये गए हैं।

मोबाइल पर 2022 IPL Free में देखें – 3 तरीके

इस लेख में मैं आपको Ipl देखने के मुख्यतः तीन माध्यम बताऊंगा पहला वेबसाइट, दूसरा Apk और तीसरा Hotstar की मदद से आईपीएल को देखना! तीनों तरीके यूज करने आसान है लेकिन इनकी प्रक्रिया को सही से समझना भी जरूरी है, अगर आप जरा सी गलती करते हैं।

तो हो सकता है आपको IPL देखने में फिर दिक्कत हो इसलिए यहां जो Step by step गाइड दी जा रही है, इस को ध्यानपूर्वक पढ़ें। और अगर आपको फिर भी कोई दिक्कत आती तो आपके लिए कमेंट दरबार खुला हुआ है अब सवाल पूछ सकते हैं।

मोबाइल Apps से फ्री में लाइव आईपीएल देखें| Free Apps to watch Live ipl 2022

#1. Thoptv~ Free Live Ipl

Hotstar के बेस्ट फ्री अल्टरनेटिव के तौर पर Thoptv एक बेस्ट सलूशन है, जिस पर आप हाई क्वालिटी में लाइव आईपीएल देख सकते हैं! यह बिल्कुल hotstar की तरह ही काम करता है जो कम इंटरनेट होने पर भी आपको अच्छी क्वालिटी में Matches देखने की सुविधा देता है। इस app में मौजूद servers हमेशा एक्टिव रहते हैं बस Hotstar से कुछ सेकंड देरी में यह App काम करती है, लेकिन एप्लीकेशन कुल मिलाकर शानदार है जिसे एक बार ट्राई करना बनता है।

« Thop tv को डाउनलोड करने से लेकर free ipl देखने  की पूरी जानकारी 

#2. Tata sky

अगर आपके घर पर टाटा स्काई का डीटीएच कनेक्शन है और आपने टीवी पर Movies, न्यूज़ के अलावा स्पोर्ट्स के चैनल को भी उस पर Activate किया हुआ है तो खुशखबरी आपके लिए यह है कि आप टाटा स्काई चैनल्स को मोबाइल पर फ्री में देख सकते हैं। इसके लिए बस आपको प्ले स्टोर से टाटा स्काई ऐप को डाउनलोड करना होगा और आप अपने स्टार स्पोर्ट्स के वे सारे चैनल्स को मोबाइल पर Live देख पाएंगे इस एप को आप अपने स्मार्ट टीवी पर भी डाउनलोड कर सकते हैं।

#3. Hotstar mod apk

हॉटस्टार के ओरिजिनल एपीके में लाइव मैच देखने के लिए जहां आपको पैसा खर्च करना पड़ता है, वहीं इस एप्लीकेशन को डेवलपर्स द्वारा मॉडिफाई करके उसका Mod version बनाया हुआ है जो आपको मूवीस इत्यादि देखने की सुविधा देता है।

बस इसके लिए आपको हॉटस्टार के लेटेस्ट mod apk को इंटरनेट से डाउनलोड करना होगा। उसके बाद जब इसे on करते हैं तो लाइव आईपीएल आप बिना कोई सब्सक्रिप्शन खरीदे डायरेक्टली देख पाएंगे, देश में कई सारे लोग आज इसी तरीके का इस्तेमाल करते हैं।

Download hotstar Mod apk

#4. HD Streamz

बिना एड्स के अगर आप आईपीएल का मजा उठाना चाहते हैं तो HD Streamz एप्लीकेशन आपके लिए ही बनाई गई है यह भी पूरी तरह एक फ्री ऐप है। जिसमें आप कई सारे स्पोर्ट्स चैनल्स जैसे स्टार स्पोर्ट्स को अलग-अलग भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी में देख सकते हैं यह एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगी तो इसको आप ऑफिशियली क्रोम से डाउनलोड कर सकते हैं अगर आपको लाइव Matches फ्री में देखने हैं तो मेरे हिसाब से यह app आपको एक बार ट्राई जरूर करना चाहिए।

जानिए Csk का बाप कौन है? इस टीम को कोई नहीं हरा पाता

#5. फ़ेसबुक से पूरा आईपीएल फ्री में देखें!

Social networking site और इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल हम बातचीत, तस्वीरें सांझा करने के लिए करते हैं लेकिन यह न सिर्फ आपको दुनिया से जोड़ती है बल्कि दुनिया भर में लोग इसका इस्तेमाल फ्री में आईपीएल देखने के लिए भी करते हैं।

फेसबुक के सर्च बार में यदि आप Live ipl सर्च करते हैं तो आज खेले जाने वाले matches की स्ट्रीमिंग कुछ pages द्वारा की जाती है और रिजल्ट में वह पेज आपको दिखाई देंगे जहां पर आप फ्री में मैच देख पाते हैं तो अगर कोई भी ट्रिक आपके लिए काम नहीं कर रही है तो यह सबसे बेस्ट है।

« फेसबुक से लाइव मैच कैसे देखें? डिटेल में आप यह पोस्ट पढ़ सकते हैं।


Website से फ्री में Live ipl 2022 का तरीका –

अब हम इंटरनेट पर मौजूद कुछ ऐसी साइट्स की लिस्ट को देखते हैं, जहां पर IPL तथा भारत समेत दुनिया की विभिन्न टीमों द्वारा खेले गए बड़े बड़े अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट matches की Live स्ट्रीमिंग होती है।

#1. CricHD

नाम से ही आप अंदाजा लगा चुके होंगे की यह वेबसाइट क्रिकेट लवर्स को समर्पित की गई है इस वेबसाइट के माध्यम से आप क्रिकेट मुफ्त में देख ही पाएंगे इसके अलावा आप फुटबॉल टेनिस इत्यादि 10 से अधिक sports देख सकते हैं। यह एक जानी-मानी वेबसाइट है जिसकी मोबाइल एप्लीकेशन भी उपलब्ध है।

Crichd से फ्री में matches को देखने के लिए आपको गूगल के सर्च bar में Crichd सर्च करना है रिजल्ट में आपको एक वेबसाइट दिखाई देगी आपको इस पर क्लिक कर इस साईट पर मैच देखना शुरू करना है।

#2. Cricfree

Cricket, football जैसे अनेक गेम्स की लाइव स्ट्रीमिंग मुफ्त में प्रदान करने वाली यह भी एक पॉपुलर वेबसाइट है। जब आप इस साईट के होम पेज पर आते हैं, तो यहां आपको iplt20, odi जैसे लाइव मैच की जानकारी मिल जाती है आप एक बटन में watch बटन पर क्लिक कर उन matches को देखना शुरू कर सकते हैं।

#3. Webcric

उपरोक्त साइट्स की तरह ही इस वेबसाइट के माध्यम से आप क्रिकेट के सभी फॉर्मेट जैसे टेस्ट, T20 वनडे इत्यादि Matches को अपने स्मार्टफोन या आईफोन पर देख सकते हैं। लाइव स्ट्रीमिंग के अलावा यह कुछ महत्वपूर्ण इवेंट जैसे लाइव ऑक्शन देखने में भी मदद करती है


Other websites to watch IPL 2022

IPLt20 Visit now
Cricbuzz Visit Now
Sonyliv Visit now
Espn Cricinfo Visit now
Cricket World Visit now

 

बिना hotstar सब्सक्रिप्शन खरीदे हॉटस्टार से 2022 IPL Free में देखें

अगर आपको लगता है कि ऑफिशियली हॉटस्टार का वीआईपी प्लान या प्रीमियम प्लान जो कि ऐड फ्री सुविधा के साथ आता है उसे खरीदने पर आप आईपीएल को अधिकारिक रूप से देख सकते तो ऐसा नहीं है। देश में कई टेलीकॉम कंपनियों जैसे Jio ने डिजनी हॉटस्टार के साथ मिलकर कई ऐसे प्लान मार्केट में लॉन्च किए हैं जिनकी मदद से आप बिना subscription खरीदे भी अपने मोबाइल को रिचार्ज करके फ्री में कॉलिंग, इंटरनेट सेवा के साथ-साथ हॉटस्टार का मजा ले सकते हैं, तो आइए जानते हैं वह कौन से प्लान हैं जिनके साथ आप hotstar का उपयोग कर सकते हैं।

#1. Jio Tv पर डिजनी + हॉटस्टार ऐसे देखें!

अगर आप क्रिकेट देखने के लिए जिओ का सबसे सस्ता प्लान ढूंढ रहे हैं तो वर्तमान में जिओ का 1 महीने का 499 का प्लान है, इस प्लान के तहत आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है, और साथ में हाई स्पीड 2GB डाटा मिलता है।

और इसी प्लान में आपको डिजनी हॉटस्टार, जिओ सिनेमा, जिओ क्लाउड इत्यादि का सब्सक्रिप्शन भी फ्री में मिल जाता है बता दे अगर आप एक बार यह रिचार्ज कर देते हैं तो साल भर के लिए आपको डिजनी हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन मिल जाएगा।

इस रिचार्ज की अधिक जानकारी के लिए आप इस पेज पर विजिट कर सकते हैं।

#2. Idea SIM से hotstar फ्री में ऐसे देखें!

VI यूज़र्स प्रीपेड पोस्टपेड सिम के साथ हॉटस्टार पर आने वाले एक्सक्लूसिव कंटेंट का मजा ले सकते हैं। जैसे मूवीस, Live स्पोर्ट्स इत्यादि उसके लिए 1 साल की फ्री में सिंपली hotstar का सब्सक्रिप्शन पाने के लिए उन्हें 601 का रिचार्ज करवाना होगा।

इस पैक में आपको 3GB डाटा रोजाना मिलेगा और साथ ही 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आप कॉलिंग वगैरह तो कर ही जाएंगे, आप को साथ में 16GB एक्स्ट्रा डाटा लाइव आईपीएल देखने के लिए और मिल जाएगा। इस offer के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इसके ऑफर पेज पर विजिट कर सकते हैं।

#3. Airtel सिम पर फ्री में हॉटस्टार कैसे देखें?

भारती एयरटेल अपने ग्राहकों को तीन अलग-अलग रिचार्ज पैक्स की सुविधा देती है, जिसमें वे आसानी से हॉटस्टार का आनंद ले सकें। अगर आप एक एयरटेल के प्रीपेड यूजर हैं तो आपको ₹599 का पैकेज मिलता है जिसमें आपको 3GB पर डे, अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ साथ 1 साल के लिए डिज्नी hotstar भी मिलता है, वहीं अगर आप 56 दिनों के लिए यह रिचार्ज करते हैं तो ₹838 का वही आप 1 साल के लिए 3359 रूपये का रिचार्ज कर सकते हैं।

IPL से जुडी अन्य पोस्ट 👇-

« घर बैठे मोबाइल से 2022 IPL से पैसे कैसे कमाये?

« MI का बाप कौन है? जानिए Mi से अच्छी टीम कौन सी है?

निष्कर्ष

तो साथियों आज आप जान चुके होंगे की कैसे मोबाइल पर 2022 IPL Free में देखें? हमें आपकी राय का इन्तेजार रहेगा कृपया अपने विचारों को कमेंट बॉक्स के माध्यम से जरुर सूचित करें और इस जानकारी को शेयर भी कर दें!

नमस्कार ! मैं मोहित नेगी Hindimeaao ब्लॉग का लेखक हूं! इस ब्लॉग पर पाठकों के लिए नियमित रूप से उपयोगी पोस्ट शेयर करता हूँ! यहाँ आपको मोबाइल.कंप्यूटर,ब्लॉगिंग.सोशल मीडिया और ऑनलाइन पैसे कमाने से सम्बन्धित जानकारियां पढने को मिलेंगी!

Leave a Reply

%d bloggers like this: